हीरो कार्प ने मचाया तलहका, लांच किया नया स्कूटर मात्र 19990 रूपए


भारत की सबसे पुरानी और बड़ी दुपहिया वाहन कंपनी हीरो कार्प अपने ग्राहकों के लिए शानदार तोहफा लाया है जिससे दुपहिया वाहन मार्किट में जबरदस्त सनसनी मच गयी है। आपको बता दें मोटरसाइकिल बिक्री के क्षेत्र में बढ़ते कम्पटीशन के बीच अब स्कूटर मार्किट में हीरो कार्प ने नयी चुनौती पेश कर दी है।

भारतीय दुपहिया निर्माता कंपनी “हीरो मोटोकॉर्प” ने सबसे सस्ता स्कूटर लांच किया है। दिलचस्प बात यह है कि, इस शानदार स्कूटर की कीमत सिर्फ 19990 रुपये है। आइये इसके खास फीचर्स पर नज़्ज़ार डालते है। हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक दुपहिया विनिर्माण शाखा ने हाल ही में एक स्कूटर लांच किया है।

कंपनी ने इसका नाम फ्लैश (Flash) रखा है और यह अत्याधुनिक इंजीनियरिंग तकनीक से बना है। इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है।

हीरो स्कूटर के फीचर्स
Engine : 250 Watt BLDC Motor
Average : 65 km in one charge
Battery : 48 Volt 24 AH VRLA
Top speed: 25 killometer per hour
Kerb Weight : 87 किलोग्राम

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने बयान में कहा कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर पर्यावरण हितैषी है। इसके अलावा इसे चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस या पंजीकरण की जरुरत नहीं है। इस स्कूटर की कीमत सिर्फ 19990 रुपये है, जिसने युवाओं और किशोरों के बीच इसे बहुत लोकप्रिय बना दिया है।

कंपनी का मानना है आजकल बढ़ते प्रदुषण की समस्या से निजात पाने के लिए ये एक सार्थक खोज मानी जा सकती है। खैर ये बात अलग है की बाजार में पहले से इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है पर हीरो के इस स्कूटर का ख़ास डिज़ाइन आजकल के युवाओं को कितना पसंद आता है ये तो समय ही बताएगा पर उम्मीद की जा रही है की हीरो कॉर्प की इस पेशकश से बाकी स्कूटर कंपनियां अपने वाहनों के दाम घटा सकती है।