jio 4G फ़ोन की तस्वीरें हुई लीक


नई दिल्ली : बाजार में सस्ती 4G हैंडसेट की सीमित संख्या के कारण। काफी तेजी से ग्राहक जुटाने वाली कंपनी जिओ अब अपने ग्राहक अधिग्रहण की गति धीमी होती दिख रही है, ऐसे में जिओ कंपनी ने सस्ता 4जी फोन जिओ को लाखों 2जी फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को अपने ओर खिंच सकता और मार्किट में यह फ़ोन धूम भी मचा सकता है। तने काम दामों पर रिलायंस जियो अपने 4जी सुविधा वाले फोन को इसी महीने के भीतर लॉन्च करने की जा रही है, ब्रोकरेज फर्म एचएसबीसी ने इस फ़ोन की कीमत लगभग 500 रुपये बता रहे है।

source

बता दें कि इससे पहले लीक हुई रिपोर्ट में इस फोन की कीमत करीब 1,500 रुपये बताई गई थी। टेक वेबसाइट्स पर इस इस सस्ते 4G हैंडसेट की तस्वीरें और शुरू हो गई हैं। इस कथित लीक्ड फोटो में LYF ब्रांड का फोन देखा जा सकता है। हालांकि हमारे सूत्रों ने बताया है कि यह LYF ब्रांड से हट कर होगा।

source

लीक्ड स्पेसिफिकेशन्स के मुताबिक इसकी स्क्रीन 2.4 इंच की होगी और इसके बटन्स में दो लैंग्वेज होंगे। इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल का कैमरा होगा और 512MB रैम दिया जाएगा। इसकी इंटरनल मेमोरी 4GB होगी जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकेगा।

source

इसमें एंट्री लेवल क्वॉल्कॉम का प्रोसेसर लगाया जा सकता है जिसे खासकर सस्ते 4G VoLTE फोन के लिए कस्टमाइज किया गया है खबरों के अनुसार बताया यह जा रहा है की इस फोन की लॉन्चिंग 21 जुलाई को होने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के वार्षिक मीटिंग में के दौरान हो सकती है। बताया जा रहा है कि फोन को 84 दिन की वैधता वाले धन धना धन प्लान के साथ लॉन्च किया जाएगा।

source

धन धना धन प्लान के अलावा कंपनी 80 रुपये से लेकर 150 रुपये तक के मंथली प्लान लॉन्च कर सकती है। बता दें कि देश में रिलायंस जियो ही एक ऐसी कंपनी है जो 4G VoLTE नेटवर्क सर्विस प्रोवाइड कराती है, जबकि जियो के प्रतिद्वंदी एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया अभी VoLTE नेटवर्क का ट्रायल कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी जियो के 4जी फीचर को लेकर कई खबरें आई हैं जिनके मुताबिक फोन की कीमत 1,000 रुपये से लेकर 1,700 रुपये तक हो सकती है। फोन में 2.5 इंच की डिस्प्ले, रियर कैमरा, जियो ऐप्स जैसे कई फीचर्स होंगे।