लीगो ने की बिल्ड अमेजिंग स्टार्टर सेट लांच की घोषणा


 नई दिल्ली : बच्चों के खिलौना के तौर पर बिल्डिंग ब्लॉक निर्माता वैश्विक कंपनी लीगो ने भारत में बिल्ड अमेजिंग स्टार्टर सेट लांच करने की घोषणा की है। लीगो सिंगापुर पीईटी लिमिटेड के दक्षिण एशिया के वरिष्ठ क्षेत्रीय विक्रय प्रबंधक अमित करारिया ने यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि 399 रुपए से 2500 रुपए मूल्य तक के 4 से 12 साल के उम्र समूह के लिए उपयोगी ये यूनिसेक्स बिल्डिंग सेट पूरे भारत में हैमलेस, फनस्कूल, क्रॉसवर्ड तथा लैंडमार्क टॉय स्टोर्स में और अमेजन तथा फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि बच्चे को सबसे अलग सोचने के लिए रचनात्मक स्वभाव की जरूरत होती है, वह देखने के लिए जो कोई ओर नहीं देख सकता है, और वह करने के लिए जो संभवत कोई और कभी नहीं सोचता है। यह सब बचपन से ही शुरू होता है और ये बिल्डिंग सेट बच्चे को सबसे उपयुक्त पल में अपनी अनोखी रचनात्मकता दिखाने में सक्षम बनाते हैं।

उन्होंने कहा कि एक बच्चे का दिमाग उन औपचारिक संरचनाओं के बंधनों से असंयत होता है लेकिन उनकी कल्पनाशीलता को बाहर निकालने का एकमात्र तरीका यह है कि उनके दिमाग की रचनात्मकता का मॉडल बनाने और उन्हें असल जिंदगी की संरचनाओं में बदलने में उन्हें सक्षम किया जाए।

लीगो का बिल्ड अमेजिंग स्टार्टर सेट इसके लिए सबसे अच्छे टूल हैं जो बच्चे को सबसे हटकर सोचने में मदद करने के लिए है। उन्होंने बताया कि डेनमार्क की यह कंपनी वर्ष 1932 से यह कारोबार कर रही है और अभी दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग सेट निर्माता कंपनी है जिसका वार्षिक कारोबार छह अरब डॉलर का है।

– वार्ता