जियो इन ऑफर्स से बाकी टेलीकॉम कंपनियों के लिए एक बड़ा विस्फोट कर सकता है


रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड की 21 जुलाई को ऐलुअल जेनेरल मीटिंग है। बता दें की सबकी नजरें इस मीटिंग पर हैं कि रिलायंस जो अपना 4G लाइट फोन लॉन्च कर रहा है कि वह फोन सिर्फ500 रुपए में आएगा। सब यही सोच रहें हैं कि क्या आज की डेट में 500 रुपए का फोन आता है। यही बात सबके दिमाग में घूम रही है कि 500 रुपए में कौन-सा स्मार्टफोन मिलता है।

आज की दुनिया में 4G स्मार्टफोन या फिर 4 जी फीचर वाला फोन 500 रुपए में कैसे मिल सकता है। भारत में सबसे सस्तो 4G फोन 3,599 रुपए में मिलता है। यह फोन लावा ने लॉन्च किया है। 4G स्मार्टफोन जो कि सस्ता है वह पांच हजार में मिलेता है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि 500 रुपए में स्टैंडर्ड 4G लाइट फोन रिलायंस जियो के 500 रुपए वाले फोन की बात हो रही है। सूत्रों ने कहा है कि यह जो 4G लाइट फोन है वह 500 रुपए का तो नहीं होगा लेकिन हां इस फोन की कीमत 2000 रुपए से कम जरूर होगा।

इंटेक्स कंपनी ने कहा है कि रिलायंस जियो की कंपनी सस्ता स्मार्टफोन बना सकती है। खबरों के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि शुरू में 100 मिलियन मोबाइल फोन बेचने का प्लान बनाया गया है। इस फाने के लिए इंटेक्स और फॉक्सकॉन दोनों से ही बात कर रहे हैं।

जियो कर सकता है इन बड़े ऐलान

जियो DTH

रिलायंस जियो की हाल ही में DTH की सर्विस, फीचर्स और बाकि दूसरी जानकारी लीक हो ही हैं। बता दें की एयरटेल कंपनी ने एक टीवी लॉन्च किया है। जियो ने डीटीएच के बारे में कोई भी खबर नहीं बताई है। कंपनी इस AGM के दौरान इंटरनेट टीवी सेट टॉप बॉक्स के बारे में भी बता सकती है। कंपनी इस मीटिंग में वेलकम ऑफर के तर्ज पर तीन महीने के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन दे सकते हैं।

कुछ नए ऑफर्स भी हैं

कंपनी ने अपने सारे फ्री ऑफर्स को खत्म कर दिया है। जियो यूजर्स के लिए कुछ ओर नए ऑफर और स्कीम का ऐलान कर सकते हैं।

रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड

कंपनी ने अपनी ब्रॉडबैंड की सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी है। बता दें कि कंपनी से ट्रायल के तौर पर यूज कर रही है। कंपनी AGM में DTH को देश के सभी शहरों में लॉन्च कर सकती है। टैरिफ और उपलब्धता का भी ऐलान हो सकता है। खबरों के मुताबिक शुरू में ऑफर में लोगों को 100 Mbps की स्पीड के साथ 100 GB का डेटा दे सकते हैं। इस ऑॅफर की वैधता तीन महीने तक की होगी।