सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक में डाटा लीक के कई मामलों की जांच होने और कंपनी की स्टॉक कीमत गिरने के बाद इसके कर्मचारियों ने अन्य कंपनियों में नौकरी तलाशनी शुरू कर दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, Facebook कर्मी अपने पूर्व सहकर्मियों से उनके लिए नई नौकरी तलाशने के लिए बोल रहे हैं।

Facebook के लगभग छह पूर्वकर्मियों ने सीएनबीसी को बताया कि उन्हें Facebook में अभी काम कर रहे लोगों से नई नौकरी तलाशने के लिए कॉल की संख्या बढ़ती जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, जहां अन्य कंपनियों पर यह व्यवहार सामान्य होता है, लेकिन फेसबुक के कर्मियों के लिए यह व्यवहार असामान्य है, क्योंकि सिलिकॉन वैली में फेसबुक ऐसी कंपनी के तौर पर चर्चित है जिसे कोई नहीं छोड़ना चाहता है।

Facebook

जहां इसके कर्मियों के कंपनी छोड़ने या कर्मियों की असंतुष्टि में महत्वपूर्ण वृद्धि दिखाने वाला कोई ठोस आंकड़ा नहीं है, वहीं Facebook के पूर्व निदेशक मानते हैं कि इस साल फेसबुक से नौकरी छोड़ने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

Facebook में आंतरिक सर्वेक्षण का हवाला देने वाली वाल स्ट्रीट जर्नल में पिछले महीने प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, Facebook के आधे कर्मियों से सिर्फ कुछ ज्यादा (52 प्रतिशत) ही कहते हैं कि वे फेसबुक के भविष्य के लिए आशावादी हैं।

फेसबुक ने शॉर्ट फॉर्मेट वीडियो ऐप ‘लासो’ लॉन्च किया