मुकेश अंबानी और एकता कपूर ने मिलाया हाथ, बालाजी टेलिफिल्म्स की खरीदी हिस्सेदारी


मुकेश अंबानी ने की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड RIL ने एकता कपूर के साथ किया बालाजी टेलिफिल्मस के 24.92प्रतिशत की हिस्सेदारी का खरीदी। इस एलटी बालाजी और रिलायंस जियो दोनों को ही लाभ होगा। बालाजी टेलिफिल्म्स कंटेट बनाने वाली देश की जानी-मानी कंपनी है।

पिछले कई सालों में बालाजी टेलिफिल्म्स ने कई भाषाओं को कई विषयो पर शानदार कंटेट उपलब्ध कराया है या ये कहें कि बालाजी कंटेट के मामले में इंडस्ट्री की लीडिंग कंपनी है।

इसके बाद से ही बाजाली के शोज रिलायंस कंपनी प्रोडक्ट भी कहलांएगे। आपको बता दें कि यह हिस्सेदारी 413.28 करोड़ रुपय की है। आरआईएल ने बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स से लगभग 413.28 करोड़ रुपये की कीमत के 2.52 करोड़ शेयर खरीदे हैं।बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स लिमिटेड के उच्च पदाधिकारी काफी खुश हैं और आगे भी बड़े विकास की संभावनाएं देख रहा है।

बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र ने बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की थी, जो 10 नवंबर 1994 में अस्‍ितत्‍व में आई थी और 28 फरवरी 2000 में बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड में परिवर्तित हुई। इस डील से ऑल्ट बालाजी और रिलायंस जियो दोनों को फायदा मिलेगा।  इसके बाद बालाजी के शोज रिलायंस कंपनी प्रोडक्ट भी कहलाएंगे। इस डील के बाद बालाजी टेलिफिल्म्स के अधिकारी आगे भी बड़ी विकास की संभावनाएं देख रहे हैं।

इस पर बालाजी चेयरमैन जीतेंद्र ने कहा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का हम अपने पार्टनर के तौर पर स्वागत करते हैं।मैं इस सफलता के लिए एकता और पूरे बालाजी की टीम को बधाई देना चाहूंगा। मुझे विश्वास है कि वो अपने मेहनत से इस कंपनी को आगे ले जाने में सफल रहेंगे।