मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के नौंवी मंजिल में लगी भयंकर आग


रिलायंस जियो के चेयरमैन और दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी के 27 मंजिला घर जो कि एंटीलिया में सबसे महंगा घरों में से माना जाता है। उस घर के में सोमवार रात 9 बजे नौंवी मंजिल पर बहुत भयंकर आग लग गई।मौके पर पहुुंची फायर ब्रिगेड की गडिय़ां और तभी आग को काबू में किया।

 

फिलहाल इस हादसे में अभी कोई हताहत होने की खबर नहीं है और ना ही संपत्ति का ज्यादा नुकसान हुआ है आग लगी कैसे है इसका अभी तक भी नहीं पता चल पाया है।

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया दुनियाभर में सबसे महंगा निजी आवास है, करीब 13,000 करोड़ रुपये की लागत से बने इस घर में 27 मंजिलें हैं  इन कर्मचारियों की सैलरी भी काफी अच्छी है।

40000स्क्वायर फीट में बना एटीलिया किसी सपने से काम नहीं है। साउथ मुंबई के ऑफ पेडर रोड पर ‘अल्टामाउंट रोड’ पर स्थित एंटीलिया हाउस 27 मंजिला इमारत है, जहां से समुद्र भी दिखाई देता है।

इस इमारत में एक थिएटर, कृष्ण भगवान का मंदिर और लाइब्रेरी है।मुंबई की एल्टा माउंड रोड पर बनी इस इमारत से पूरी मुंबई और अरब सागर का नजारा दिखाई देता है।

इसमें 168 गाडिय़ों के लिए 7 मंजिला इमारत का निर्माण किया गया है। इसमें स्वीमिंग पूल ,बॉलरूम ,3हैलीपैड,मंदिर ,गार्डन ,2मंजिला हैल्थ सेंटर और करीब 50 लोगों के लिए सिनेमा हॉल भी है।