नई दिल्ली : जियो फोन के उपभोक्ताओं के लिए इस फीचर मोबाइल फोन पर लोकप्रिय मैसेजिंग ऐपलिकेशन ‘व्हाट्सएप’ का भी इस्तेमाल करने की सुविधा शुरू कर दी गयी है। कंपनियों ने कहा है कि सोमवार से शुरू यह सुविधा का विस्तर जियो फोनधारकों के बीच चरणबद्ध तरीके से किया विस्तार किया जा रहा है। अगले दस दिन में जियो फोन का इस्तेमाल करने वाले सभी लोग अपने हैंडसेट पर यह एप चला सकेंगे।

रिलायंस जियो इंफोकॉम और व्हाट्सएप ने एक साझा बयान में कहा कि पहली बार भारत के सभी जियो फोन पर व्हाट्सएप उपलब्ध होगा। व्हाट्सएप ने जियो फोन के लिए अपने मैसेजिंग एप का नया वर्जन विकसित किया है। जियो फोन काईओएस पर काम करता है। इस तरह से बिना टच स्क्रीन वाले मोबाइल पर मैसेजिंग एप की शुरुआत पहली बार हुई है। रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, “हम जियो फोन पर व्हाट्सएप की सुविधा शुरू कर रहे हैं।

jio का मानसून हंगामा ऑफर , 501 रुपए में मिलेगा जियो फोन

जियो इसके लिए फेसबुक और व्हाट्सएप का शुक्रिया कहना चाहता है। बयान में कहा गया है कि जियो फोन और जियो फोन 2 के चुनिंदा उपभोक्ता 10 सितंबर से एप स्टोर से व्हाट्सएप डाउनलोड कर सकेंगे। बीस सितंबर तक चरणबद्ध रूप से सभी मोबाइल फोन के लिए यह अपडेट उपलब्ध होगा। जियो फोन के उपभोक्ता व्हाट्सएप के जरिए वॉयस संदेश रिकॉर्ड कर सकेंगे और अन्य लोगों को भेज सकेंगे।