टाटा मोटर्स की NEXON SUV की बुकिंग शुरू हो गयी है


टाटा मोटर्स ने पहली अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी को लाने की पूरी तैयारी कर ली है। टाटा मोटर्स टाटा नेक्सन नाम की कार ला रही है जिसकी एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। टाटा मोटर्स की कुछ ही डीलरशिप पर 11000 रुपए राशि के साथ में इसकी एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। लेकिन कंपनी ने अपनी तरफ से कोर्ई ऐसी जानकारी अभी तक नहीं दी है।

 यह बताया जा रहा है कि कंपनी आने वाले कुछ दिनों में इसकी जानकारी दे देगी। जिस तरीके से एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है इस कार कि ऐसे में यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी को इस महीने के आखिर तक लॉन्च कर देगी। इसका मुकाबला विटारा ब्रेजा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और होंडा WR-V से है।

कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर भी कोर्ई जानकारी नहीं दी है। यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार की कीमत 6.5 लाख से 9.5 लाख रुपए तक हो सकती है। खबरों के अनुसार यह बताया जा रहा है कि इसे मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। कंपनी साथ में यह भी बोल रही है कि अप्रैल 2018 से पहले नेक्सन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी जोड़ देगी।

कंपनी ने पहले ही यह जानकारी दे दी है कि नेक्सन में दो इंजन होंगे जो कि एक पेट्रोल और एक डीजल से चलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का 3- सिलेंडर टर्बोचाज्र्ड इंजन आएगा, जो 110PS की पावर और 170 Nmका टॉर्क देगा।

डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का 4- सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 110 PS और 260 Nmका टॉर्क देता है। दोनों इंजन 6- स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े होंगे, जो RWD (रियर व्हील ड्राइव) सेटअप के साथ जुड़े होंगे।