WhatsApp डाउन होने की आई शिकायत


एक बार सोशल मीड़िया पर व्हाट्सऐप डाउन होने की वजह से लोगों ने की शिकायत और व्हाट्सऐप ऐप जो कि मैसेजिंग का एक अच्छा स्त्रोत सबित होता आया है वहीं व्हाट्सऐप में अब यूजर्स ने की शिकायत इस महीने यह दूसरी बार है जब व्हाट्सऐप  में इस्तेमाल करने में परेशानी आई  वहीं यूजर्स ने बतया कि कई बार यह चैट भेजने और रिसीव करने में बहुत परेशानी आ रहीं है बात यह है कि व्हाट्सऐप पूरी दुनिया भर के 1अरब लोग यूज करते है और कितने यूजर्स को इस समस्या से जूझना पढ़ रहा है इसका अभी कोई अंदाजा नहीं लगया जा सकता ।

ज्यादातर यूजर्स ने व्हाट्सऐप न चलने की ही समस्या को बातया है और डाउन डिटेक्टर के हिसाब से कुछ यूजर्स के जिनके कनेक्शन में दिक्कत है । और कुछ-कुछ के फोन से व्हाट्सऐप  न चलने के कारण जो मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं ।

यह समस्या की शुरूआत बुधवार की रात से शुरू हुई एंव ट्रैकिंग वेबसाइट के मुताबिक यह समस्या माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर भी लोग व्हाट्सऐप न खुलने की शिकायत की वहीं व्हाट्सऐप में अधिक परेशानी की शिकायत करने वाले ज्यादातर लोग अमेरिका ,ब्राजील,मलेश्यिा और साउथ अमेरिका के है, जबकि भारतीय यूजर्स इसमें बहुत कम है अभी ऐसी भारत में व्हाट्सऐप की समस्या नहीं आई पर फिर भी कई बार  व्हाट्सऐप न चलने पर लोग नेटवर्क की परेशानी को व्हाट्सऐप सर्वर की दिक्कत मान लेते है। परन्तु अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है । जिसका कोई हाल निकला जा सके।