मुकेश अंबानी के घर में आखिर क्यों AC की जरुरत नहीं है


आप सब जानते ही होंगे कि भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी का घर एंटिला दुनिया में सबसे मंहगा घर है। आपके मन में यह बात जरूर आती होगी की मुकेश अंबानी ने अपने घर का नाम एंटिला क्यों रखा है। यह भी बात मन में आती होगी की इस घर में एसी की जरूरत होती होगी या फिर नहीं होती होगी। आज हम आपको बताते हैं कि मुकेश अंबानी केघर में एसी की जरूरत है या नहीं।

बता दें कि एंटीला का मतलब अंटार्कटिका जैसे आयरलैंड के रूप में रखा गया है। इसका नाम एंटिला इसलिए रखा गया है क्योंकि यह दुनिया का सबसे अनोखा घर है। जिस तरह अंटार्कटिका आयरलैंड को दुनिया का सबसे अनोखा आयरलैंड माना जाता है तो उसी तरह एंटिला को भी दुनिया का सबसे अनोखा घर माना जाए।

आपको बता दें कि इस घर की दीवारें ऐसी बना रखी हैं जो कि एनर्जी को ग्रहण करती हैं। इसी वजह से घर में हमेशा ठंड रहती है चाहे एसी चला हो या फिर न चला हो। बता दें कि इस घर का तापमान जितना सेट किया जाएगा उतना ही रहेगा। इसका मतलब है कि अंबानी के घर में बिजली उतनी ही यूज की जाएगी जितनी वह चाहेंगे।

वैसे तो यह घर इतना बड़ा है कि इसमें जितनी बिजली लगती होगी उतनी जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं। आपको बता दें कि इस घर में ऐसी व्यवस्था की गर्ई है जिससे की बिजली की खपत कम ही हो। एंटिला घर है तो सबसे सुंदर घर। इस घर में इतनी सुख सुविधाएं हैं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं।