कैंसर से जंग हारी 13 साल की बच्ची


आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कैंसर से जूझ रही एक लड़की अपने पिता से गुहार लगाती रही, लेकिन पिता का दिल नहीं पसीजा और बच्ची जिंदगी की जंग हार गई । बच्ची की मौत के बाद उसका वीडियो संदेश वायरल हो गया जो अपने पिता को वाट्सअप पर कह रही है कि मकान बेच दो और मुझे बचा लो । लड़की का नाम साई श्री (13) था और उसे बोन मैरो कैंसर था। पिता को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कह रही है, लेकिन पिता की ओर से कोई जवाब नहीं आया । बच्ची की मां उसके इलाज पर चालीस लाख खर्च कर चुकी है।

पीड़ित बच्ची के पिता शिव कुमार ने मां- बेटी को 8 साल पहले छोड़ दिया था। अलग होने से पूर्व मां-बाप ने बेटी साई श्री के नाम से ही दुर्गापुरम में घर खरीदा था दोनों मां-बेटी वहीं रहती थी बाद में साई श्री को कैंसर हो गया। हालत बिगड़ने पर उसने पिता को मकान बेचने के लिए कहा था । मां द्वारा इलाज पर पहले ही 40 लाख रुपए खर्च करने के कारण आर्थिक हालात खराब हो गये थे और इलाज के लिए ज्यादा पैसों की जरूरत थी । बच्ची की मासूमियत और गुहार का निर्दयी पिता पर कोई असर नहीं हुआ वीडियों संदेश में पिता से कहा था, “मैं स्कूल जाना चाहती हूं और दोस्तों के साथ खेलना चाहती हूं।”

उसने पिता से वीडियो चैट के जरिए अपनी हालत के बारे में भी बतान चाहती थी लेकिन सारी कोशिशें बेकार हो गई । और अंततः बच्ची 14  अप्रैल हमेशा के लिए दूनिया छोड़कर चली । बच्ची की मां ने पति पर आरोप लगाया कि वीडियों मैसेज वायरल होने से नाराज होकर उन्हें घर खाली करने की धमकी ही नहीं दी बल्कि मकान खाली कराने को लेकर गंडे भी भेजे । मां ने आरोप लगाया पुलिस ने भी गंडों के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की  यह मामला स्टेट ह्यूमन राइट्स कमीशन  पहुंच गया है। एनजीओ बलाला हक्कुला संगम की प्रेसिडेंट अच्युता राव ने कहा, “स्टेट ह्यूमन राइट्स कमीशन में हमने इस मामले में पिटीशन दर्ज की है। हमने तुरंत कार्रवाई की मांग की है।” स्॥क्रष्ट ने सिटी पुलिस कमिश्नर से इस घटना पर डिटेल रिपोर्ट मांगी है।