मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर हथियार भी बरामद


बीजापुर: नक्सल आपरेशंस में पुलिस को इस सप्ताह एक और बड़ी कामयाबी मिली है। सुकमा में छह नक्सलियों को मार गिराने के बाद बीजापुर में भी पुलिस ने मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सलियों को ढेर कर दिया है। घटना दोपहर की है। मनकेली के जंगल में पुलिस और नक्सलियों की करीब एक घंटे चली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो नक्सलियों को मार गिराया। नक्सलियों के पास से एक इंसास राइफल भी मिला है।

मुठभेड़ में मिली कामयाबी की पुष्टि डीआईजी सुंदरराज पी ने भी की है। न्यूपावर गेम से बातचीत करते हुए डीआईजी सुंदरराज पी ने कहा नक्सल इनपुट की सूचना मिलने के बाद पुलिस पार्टी को रवाना किया गया थाए जहां पुलिस के साथ एक इनकाउंटर हुआए जिसमें दो नक्सलियों को मार गिराया गया है फिलहाल उनकी शिनाख्ती नहीं हो पायी हैए पुलिस पार्टी के लौटने के बाद शिनाख्ती की कार्रवाई होगी अभी भी एरिया में सर्चिंग चल रही है काफी सामान भी मिले हैं कुछ विस्फोटक भी बरामद हुए हैं अभी कार्रवाई जारी है। ये पूरी कार्रवाई एसटीएफए डीआरजीए जिला बल और सीआरपीएफ की ज्वाईंट टीम की है। बीजापुर से मनकेली का ये क्षेत्र करीब 8 किलोमीटर दूर है।

जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है वो बेहद ही नक्सल प्रभावित इलाका माना जाता है। पुलिस को लगातार वहां नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिल रही थी उसी इनपुट्स के आधार पर ये कार्रवाई हुई और कामयाबी मिली। ज्ञात हो कि बस्तर में अभी आपरेशंस प्रहार.2 चल रहा है पिछले दिनों ही सुकमा में 6 नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया था वहां बड़े पैमाने पर हथियार भी पुलिस ने बरामद
किये थे।