कश्मीर घाटी में 20 लोग को किया गिरफ्तार


arrested

श्रीनगर : आज कश्मीर घाटी में 20 लोग को गिरफ्तार कर लिया है आपको बता दे कि कश्मीर घाटी में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की पिछले वर्ष 8 July को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर बुरहान वानी की बरसी के मौके पर अलगाववादी संगठनों की हड़ताल के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है और दक्षिणी कश्मीर स्थित त्राल की ओर जाने वाली सभी सड़कों को कल शाम से सील कर दिया है।

हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट ने कल हड़ताल के साथ ही’त्राल चलो का आह्वान किया है। पिछले वर्ष दक्षिणी कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुरहानी मारा गया था।

सुरक्षा बलों और पुलिस ने बुरहान के गृहनगर त्राल की ओर जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया है। किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए त्राल और इससे लगे इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार समूचे त्राल और अन्य इलाकों में आज सुबह से पाबंदी लगा दी गयी है। पाबंदी के कारण सड़कें और गलियां वीरान है। जगह-जगह केवल सुरक्षा बल के तैनात जवान ही नजर आ रहे हैं तथा लोग अपने घरों में बंद हैं।