जम्मू कश्मीर में युवाओं तथा सुरक्षाकर्मियों में झड़प


Kashmir protest

श्रीनगर :  यह मामला जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले की है जहां आज दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में कश्मीरी युवाओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प  हो गई जिसके बाद सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद कर दिए गए और दूसरी गतिविधियां ठप हो गई।

सुरक्षाकर्मियों ने पहले प्रदर्शनकारियों शांति पूरक हाटने के कोशिश की पर प्रदर्शनकारियों वह से नहीं हटे जिसके बीच प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हो गई । बाद में सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले तथा लाठीचार्ज का प्रयोग किया गया ।

अनंतनाग तथा आसपास के क्षेत्रों में कश्मीरी युवाओं का एक समूह सड़कों पर उतर आया और फिर उन्होने दुकानदारों को धमकाया और उनसे कहा गया की वे अपनी दुकानें बंद करें।

बाद में इसकी सूचना मिलने पर सुरक्षाकर्मियों का एक दल घटना स्थल पर पहुंचा । और  प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए लाठीचार्ज प्रयोग किया गया ।

जिसके बाद प्रदर्शनकारी ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया और प्रदर्शनकारी जब नहीं भागे, तो सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस के गोले छोड़े गए। हंगामे के कारण अनंतनाग क्षेत्र के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हो गए और  यातायात ठप हो गया।