नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‘रामलला’ के दर्शन के लिए अयोध्या गये। अयोध्या दौरे पर पहुंचे कर उन्होंने रामलला के दर्शन किए। इससे पहले सीएम योगी ने हनुमान गढ़ी के बे दर्शन किये, वहां सरयू तट पर पूजा अर्चना भी की। योगी आदित्यनाथ यूपी का मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद पहली बार अयोध्या दौरे पर गये हैं। उनके दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वो रामलला के दर्शन करने वाले राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री होंगे। उनसे पहले 2002 में मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने रामलला के दर्शन किए थे। योगी आज करीब नौ घंटे तक अयोध्या में रहेंगे।

वह श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास के जन्मोत्सव में भी शामिल होगें। योगी राज्य सरकार के हेलीकाप्टर से करीब सवा नौ बजे फैजाबाद की हवाई पट्टी पर पहुंचे। हवाई पट्टी पर उनका स्वागत स्थानीय सांसद लल्लू सिंह, विधायक रामचंद्र यादव, रामजन्मभूमि विवाद के पक्षकार धर्मदास समेत कई भाजपा नेताओं ने स्वागत किया। दोपहर बाद वह फैजाबाद मंडल की विकास योजनाओं और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

मुख्यमंत्री के रूप में उनके इस प्रस्तावित दर्शन कार्यक्रम से राजनीतिक निहितार्थ भी निकाले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार योगी आदित्यनाथ अयोध्या-फैजाबाद में करीब आठ घंटे का समय व्यतीत करेंगे। शाम को वे लखनऊ लौट आएंगे।

ये होंगे योगी के कार्यक्रम

– अयोध्या पहुंचकर वे सबसे पहले हनुमानगढ़ी, रामलला, राम की पैड़ी और मां सरयू के दर्शन करेंगे।
– इसके बाद अवध यून‍िवर्सिटी के सभागार में पार्टी संगठन के पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगे। यून‍िवर्सिटी के ऑडिटोरियम में फैजाबाद मंडल के विकास कार्यों और लॉ एंड ऑर्डर की र‍िव्यू मीट‍िंग करेंगे। इसके बाद वे दिगंबर अखाड़े भी जाएंगे।
– योगी दीनबंधु आई हॉस्प‍िटल का भी इंस्पेक्शन करेंगे और महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव में शामिल होंगे। गोपालदास रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष भी हैं।
– योगी फैजाबाद के हेड पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा का इनॉगरेशन करेंगे। इसके बाद वे लखनऊ रवाना हो जाएंगे।