अमेठी : छात्रा के सवाल पर बोले – राहुल, ‘अमेठी तो योगी चलाते हैं, मोदी जी से पूछो’


Rahul Gandhi

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर है। अमेठी पहुंचकर राहुल एक स्कूल में बच्चों से मिले, जहां स्कूली छात्राओं से राहुल की बातचीत का वीडियो सामने आया है। जो वायरल हो रहा है। स्कूली छात्राओं ने जब अपने क्षेत्र के सांसद से सवाल किए, तो उन्होंने बहुत ही आसानी से सारा इल्जाम पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार के सर पर मड दिया। अमेठी के बच्चों ने जब अपने सांसद से अपने क्षेत्र के विकास के बारे में पूछा तो राहुल गांधी ने कहा कि आप ये सवाल मोदी जी से पूछिए, अभी तो उनकी सरकार है।

जब बच्चों ने अमेठी के बारे में पूछा तो राहुल ने कहा कि राज्य में योगी जी की सरकार है और योगी जी ही अमेठी को चलाते हैं। आपको बताते चले की अपने दौरे के दौरान राहुल ने स्कूल में छात्राओं से बातचीत की उस दौरान एक छात्रा ने राहुल से सवाल पहुंचा ‘देश में जो कानून बनते हैं उन्हें ग्रामीण इलाकों में सही से लागू क्यों नहीं किया जाता है’? जिसके जवाब में राहुल ने पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार को निशाने पर लेते हुए निशाना साधा। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार को अमेठी में कई जगह छोटी सभाएं की और किसानों से भी बात की।

राहुल ने यहां किसानों की समस्याएं जानी. राहुल गांधी मंगलवार को भी अमेठी में ही रहेंगे और जनता दरबार लगाएंगे। आपको बता दें कि हाल में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी अमेठी का दौरा किया था। इस दौरान स्मृति ईरानी ने कई स्थानीय लोगों से मुलाकात की थी। स्मृति ने यहां से स्थानीय समस्याओं को लेकर हमला भी बोला था। गौरतलब है कि 2014 में अमेठी में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

घोटाले को लेकर पं मोदी पर साधा निशाना

जगदीशपुर विधानसभा के ब्लॉक शुकुलबाजार के जैनबगंज में किसान चौपाल को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी ने आपको नोटबंदी के दौरान लाइन में खड़ा कर दिया। आपके जेब से पैसा निकाला और बैंकों के अंदर डाल दिया और फिर बैंक के अंदर से निकाल कर नीरव मोदी के जेब में डाल दिया। नीरव मोदी पैसे लेकर लंदन भाग गया लेकिन मोदी जी ने क्या किया? देश का चौकीदार एक शब्द नहीं कहता नीरव मोदी के बारे में क्योंकि नीरव मोदी और नरेंद्र मोदी एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं।

एक छोटा मोदी है और एक बड़ा मोदी। राहुल गांधी ने कहा पिछले साल नरेंद्र मोदीजी ने हिन्दुतान के 15 सबसे अमीर लोगों का 2.5 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। इस सरकार का पॉलिसी किसानों का कर्ज माफ करने की नहीं है। लोगों से सवाल करते हुए राहुल ने कहा कि आपको इतना बड़ा सपना दिखाया नरेंद्र मोदीजी ने कहा था अच्छे दिन आएंगे। 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे।

15 करोड़ एकाउंट में आएंगे। दिखाओ एकाउंट में क्या आये? राहुल गांधी ने कहा केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आएगी तो युवाओं से जो खोखला वादा मोदी जी ने किया था हम उसको पूरा करके दिखाएंगे। हम सरकार में रहें न रहें अमेठी का विकास करते रहेंगे। उन्नाव मामले पर राहुल ने कहा कि जिन लोगों ने बलात्कार किया इस सरकार में उनकी रक्षा की जा रही है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ