अमित शाह ने उपचुनाव में भाजपा की हार का जश्न मनाने के लिए राहुल का उपहास किया 


amit shah press conference

मुंबई : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में भगवा दल की हार पर जश्न मनाने के लिए आज राहुल गांधी का उपहास किया। शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष अपनी ही पार्टी की भारी हार का जश्न मना रहे थे। भाजपा के38 वें स्थापना दिवस के मौके पर आज यहां एक रैली को संबोधित करते हुएशाह ने कहा, ‘‘ मैंने पहली बार अपनी ही पार्टी की हार पर मिठाइयां बांट रहे नेता को देखा जबकि उत्तर प्रदेश उपचुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो गयीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ आप दो उपचुनावों में हमारी हार का जश्न मना रहे हैं।

हमने आपसे 11 राज्य छीन लिए।’’ दो उपचुनावों में हार का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा का देश के 70 प्रतिशत हिस्से पर शासन है। दो सांसदों वाली पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 330 सांसदों और 1600 विधायकों वाली पार्टी बन गयी है। उन्होंने कहा कि लेकिन हमारा स्वर्ण काल अभी आना बाकी है। यह तब आएगा जब हम ओड़िशा, पश्चिम बंगाल में विजयी होंगे और 2019 में मोदी के नेतृत्व में तथा महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के तहत पूर्ण बहुमत हासिल करेंगे। शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाएं और नीतियां समाज के आखिरी आदमी तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को मोदी के नए भारत के सपने को पूरा करने के लिए काम करना चाहिए। अनुसुचित जाति अनुसूचित जनजाति कानून तथा आरक्षण के संबंध में टिप्पणी को लेकर उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा आरक्षण खत्म नहीं होने देगी और विपक्षी पार्टियों को भी ऐसा नहीं करने देगी। शाह ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह राकांपा प्रमुख शरद पवार के साथ ज्यादा समय बिता रहे हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।