आनंदपाल एनकाउंटर मामले की होगी CBI जांच , BJP सरकार ने लगाई मोहर


राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर मामले की CBI जांच होगी जी हाँ ,आज राजस्थान सरकार ने राजपूतों समाज की यह बात मन ली है।

राजस्थान की BJP सरकार ने आनंदपाल एनकाउंटर की CBI जांच की राजपूत संगठनों की मांग पर सहमति दे दी।  सरकार की ओर से गृहमंत्री गुलाबचंद कटारियां ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मंगलवार को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद राजपूत नेताओं ने आंदोलन समाप्त करने की घोषणा कर दी। अब 22-23 जुलाई को जयपुर में होने वाला आंदोलन नहीं होगा।

इस बैठक के बाद राजपूत नेता गिर्राज सिंह लोटवाडा बताया कि हमनें सरकार के सामने 7 मांगे रखी। जिनमें मुख्य मांग आनंदपाल एनकाउंटर की CBI से जांच करवाने की थी। इसके अवाला आंदोलनकारियों पर द्वेशपूर्ण कार्रवाई न करने। आनंदपाल की बेटी चिंकू को गिरफ्तार नहीं करने समेत हमारी लगभग सभी मांगे सरकार ने मान ली है। हम आंदोलन यहीं समाप्त करते हैं ।

आपको बता दे कि सरकार की और से बैठक में गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, पंचायत राजमंत्री राजेन्द्र राठौड़ और BJP के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने सहमति पर हस्ताक्षर किया है। सर्वसमाज की और से बैठक में ज्ञारह प्रतिनिधि मौजूद रहे।

हालांकि पुलिस ने सांवराद में विगत 12 जुलाई को राजपूत समाज की हुंकार रैली में मारे गये व्यक्ति की पहचान हरियाणा के रोहतक निवासी लाल चंद शर्मा के रूप में पहचान की थी लेकिन उसकी पहचान सुरेन्द्र सिंह के रूप में हुई है। सुरेन्द्र सिंह का शव जयपुर के SMS हॉस्पिटल के मुर्दाघर में रखा हुआ है। अन्तिम संस्कार कल मालासर में होगा।