सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले में बिहार का एक और लाल शहीद


Mohamed Mosaheed Khan

आतंकियों ने सोमवार की सुबह श्रीनगर शहर के कर्ण नगर इलाके में सीआरपीएफ के कैंप पर हमले का प्रयास किया। यहां आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन का एक जवान शहीद हो गया। जवान भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के मोहम्मद खैर खान का पुत्र मोहम्मद मोजाहिद खान था।

शहीद होने से कुछ समय पहले उसने अपने घरवालों से फोन पर बातचीत की थी और वहां के घटना की जानकारी दी थी। वहीं, कुछ ही देर बाद आतंकियों से लोहा लेते हुए वह शहीद हो गया। जैसे ही बटालियन की ओर से इसकी जानकारी उसके परिजनों को मैसेज से मिली, घर में कोहराम मच गया। घटना की खबर मिलते ही लोगों की भीड़ शहीद के घर जुटनी शुरू हो गयी है।

हालांकि इस संबंध में परिवार के लोग कुछ भी बोलने को फिलहाल तैयार नहीं है। शहीद के घर पर लोगों की भीड़ लग गई है। इससे पहले खगड़िया के जवान किशोर कुमार मुन्ना आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल होने के बाद इलाज के दौरान शहीद हो गए थे।

आपको बता दे कि अस्पताल में इलाज के दौरान जवान मो. मोजाहिद खान जिंदगी की जंग हार गये। इधर इस आतंकी हमले की जिम्मेवारे लश्कर-ए-तैयबा ने ली है। आतंकियों की संख्या दो थी। इस बीच पूरे श्रीनगर में प्रशासन ने एलर्ट घोषित करते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। सीआरपीएफ के आईजी रविदीप सहाय ने जानकारी दी कि दो आतंकियों ने सुबह सीआरपीएफ मुख्यालय में घुसने की कोशिश की थी। वे मुख्यालय में प्रवेश नहीं कर सके, लेकिन मुख्यालय के पास एक इमारत में घुस गये।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।