SIT के सामने पेश हुई विपासना , हनीप्रीत की पुलिस रिमांड आज खत्म


डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुँहबोली बेटी हनीप्रीत की रिमांड आज खत्म हो रही है। पुलिस आज उसे पंचकूला कोर्ट में पेश करेगी। इस बीच लगातार पुलिस पूछताछ से बच रही डेरा की चेयरपर्सन विपासना इंसा भी पंचकूला के सेक्टर 23 थाने में पेश हुई।

बता दे कि डेरा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसां से आज एसआईटी की टीम पूछताछ कर रही है। शुक्रवार को विपश्यना पंचकूला के सेक्टर 23 के थाने पहुंची। एसआईटी टीम के सामने पेश हुई।

सूत्रों के मुताबिक विपासना के पहुंचने से पहले ही हरियाणा पुलिस इंवेस्टिगेशन रूम ने तैयार कर रखा था। इन्वेस्टीगेशन रूम में हरियाणा पुलिस की एसआईटी के अधिकारियों के साथ हनीप्रीत भी मौजूद थी। जैसे ही विपसना इंसा को इंवेस्टिगेशन रूम में लाया गया तो वो हनीप्रीत के गले लग कर जोर जोर से रोने लगी। आपको बताते चलें कि 3 अक्टूबर को हनीप्रीत और सुखदीप की गिरफ्तारी के बाद विपासना के साथ ये पहली मुलाकात है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस हनीप्रीत और विपश्यना इंसां को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है। जिससे कई राज सामने आने की संभावना है।

वही पुलिस स्टेशन में आने से पहले विपसना इंसा ने मीडिया से बचने के लिए अपनी कार को इधर उधर दौड़या लेकिन इसके बावजूद मीडिया के सवालों से बच नहीं पाई। विपासना ने तमाम सवालों को टालते हुए “मुझे जाने दीजिए” ।

आपको बता दे कि 32 वर्षीय विपाश्यना सिरसा डेरा से बचपन में जुड़ी थी। विपश्यना ने डेरा परिसर में संचालित शैक्षिक संस्थानों से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। हनीप्रीत की तरह ही वह भी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की विश्वासपात्र करीबियों में से एक थी। 2011 में डेरा ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए जाने से पहले वह डेरा के महिला अनुभाग की प्रभारी थी।