जम्मू कश्मीर में सेना ने 3 अलकायदा आतंकियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी


जम्मू & कश्मीर में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है । सूत्रों से हवाले से बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ भी जारी है ।

इस इलाके में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरु किया तो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरु कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों पर जबरदस्त फायरिंग शुरु कर दी। बता दे कि सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए ये तीनों आतंकी अलकायदा के एरिया कमांडर जाकिर मूसा के कोर ग्रुप में शामिल थे। मारे गए आतंकियों में से दो की पहचान जाहिद और इसहाक के रूप में हुई है।

इंटरनेशनल आतंकी संगठन अलकायदा ने बीते दिनों कश्मीर घाटी में अपनी जड़े फैलाने के मकसद से गजवा-ए-हिंद नाम का संगठन बनाने और मूसा को इसका प्रमुख बनाने की घोषणा की थी।

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में पुष्ट सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने पुलवामा में तराल के गुलाब बाग इलाके में घेराबंदी और खोज अभियान चलाया।

उन्होंने कहा कि घेराबंदी और खोज अभियान ने आतंकवादियों को सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने को मजबूर कर दिया।

सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में और जानकारी की प्रतीक्षा है।