सेना ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के 2 आतंकियों को किया ढेर


kashmir attack

श्रीनगर : जम्मू और कश्मीर के सोपोर में आज सेना ने  2 आतंकियों को मार गिराया है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है उत्तरी कश्मीर के बारामूला में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई है। सोपोर में हुई इस मुठभेड़ में अभी तक हिजबुल मुजाहिद्दीन के 2 आतंकियों को सेना ने मार गिराया है । सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी जारी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि बारामूला के सोपोर में पजालपोरा राफियाबाद के पास आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद 22 राष्ट्रीय राईफल(RR) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (Special campaign groups) ने कल देर रात क्षेत्र में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया और इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। जैसे ही सुरक्षा बल क्षेत्र में आगे बढऩे लगे तो वहां छुपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

सूत्रों के हवाले से सूचना मिली है कि सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की लेकिन अंधेरा होने की वजह से तलाशी अभियान को रोक दिया गया और तड़के फिर से अभियान चलाया गया जिसमें 2 आतंकवादी मारे गए। किसी भी अन्य बचे आतंकवादी की धर पकड़ के लिए इलाके में अतिरिक्त सेना को तैनात किया गया है। घटनास्थल से कुछ हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया।

सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों की पहचान पट्टन के बासित अहमद और सोपोर के गुलजार अहमद के रूप में हुई  है। इनके पास से कुछ हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है।

मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास दो AK-47 राइफल, 6 मैगजीन और 2 हथगोले बरामद हुए हैं। इस सैन्य अभियान में CRPF के 179, 177 और 92 बटालियन के अलावा जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के 22 RR, Special campaign groups के सुरक्षाकर्मी शामिल रहे। सुरक्षाकर्मियों ने खुफिया जानकारी के आधार पर यह अभियान चलाया था। आतंकियों के मारे जाने और विरोध प्रदर्शन के बाद से हालात तनावपूर्ण हो गए हैं।