29 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाटोद्घाटन पर लेजर-शो के माध्यम से पांडवों की केदारनाथ यात्रा की झांकी दिखाई जाएगी। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं और गुजरात से 25 लोगों का दल भी केदारनाथ पहुंच चुका है। बताया जा रहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। धाम में लेजर-शो का आयोजन 29 अप्रैल से पांच मई तक होगा।

सूत्रों के मुताबिक, लेजर शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी शासित 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के केदारनाथ पहुंच सकते हैं। इस विशेष पल को इस बार राज्य सरकार यादगार बनाने की तैयारियों में जुटी है।

सूत्रों के मुताबिक, इस आयोजन के मौके पर मोदी के साथ-साथ बीजेपी शासित 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के केदारनाथ आने की संभावना है। इसके साथ ही कई और वीवीआईपी भी केदारनाथ पहुंच सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, ऐसा पहली बार होगा कि इतनी बड़ी संख्या में कई प्रदेशों के वीवीआईपी केदारनाथ पहुंचेंगे।

आपको बता दे कि इससे पहले साल 2017 में जब केदारनाथ के कपाट खुले थे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले श्रद्धालु बने थे जिन्होंने बाबा के दर्शन के साथ पूजा-अर्चना की थी। 2018 में भी जब बाबा केदारनाथ के कपाट खुलेंगे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के मौजूद रहने की उम्मीद है।

पिछले साल मोदी 2017 में केदारनाथ के कपाट बंद होने के समय भी पहुंचे थे और कपाट बंद होने के एक दिन पहले धाम में पहुंचकर बाबा की पूजा-अर्चना की थी।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।