सीएम योगी के दौरे से पहले बोले नीतीश ‘खाली हाथ न आए बिहार’


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बिहार दौरे पर होंगे, वे यहां दरभंगा में रैली भी करेंगे। लेकिन इससे पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनपर निशाना साधा है। नीतीश ने कहा कि वह खाली हाथ बिहार का दौरा नहीं करें बल्कि अपने प्रदेश में शराबबंदी और स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करें।

                                                                                                     Source

300 हजार करोड़ रुपये की एक परियोजना के शुभारंभ के अवसर पर सार्वजनिक बैठक के दौरान नीतीश ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ को हमसे कुछ सीखना चाहिए। वह खाली आएंगे जबकि मैं यहां विभिन्न प्रकार की योजनाएं शुरू कर रहा हूं। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ गुरूवार को दरभंगा दौरे पर हैं। दौरे के दौरान दरभंगा में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

                                                                                                  Source

नीतीश ने 2014 के लोकसभा चुनावों और विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वादों को पूरा नहीं करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री बोले कि हमनें जो वादा किया, उसे पूरा भी किया। कुमार ने गोरक्षकों को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि पशुओं का कारोबार करने वालों के खिलाफ कानून अपने हाथ में लेने के पहले उन्हें आवारा पशुओं पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने दावा कि बिहार में शराबबंदी काफी सफल रही है और भाजपा शासित प्रदेशों को इसका अनुकरण करना चाहिए।