प्रधानमंत्री के काफिले में बड़ी चूक , CM की फटकार के बाद की जा रही है जांच


PM Modi security

यू पी के नोएडा में मेट्रो की मजेंटा लाइन का उद्घाटन करने 25 दिसंबर (सोमवार) को नोएडा आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई थी। इसका खुलासा अब जाकर हुआ है। दरअसल, पीएम मोदी का काफिला गलत रूट पर चला गया था। वही , जिसकी वजह से वो जाम में फंस गए। इस मामले में एसएसपी ने एसपी सिटी को जांच सौंप दी है।

आपको बता दे की उनके काफिले को एमेटी यूनिवर्सिटी की तरफ जाना था लेकिन वह महामाया फ्लाईओवर की तरफ चला गया जिस वजह से वहां पर जाम में फंस गए थे और 2 मिनट के लिए उन्हें रुकना पड़ा। एसएसपी के अनुसार, दोनों रुट पर फोर्स तैनात था।

उनके काफिला के आगे एक बस व कुछ मोटरसाइकिल आ गए। जिससे प्रधानमंत्री के काफिले को रोकना पड़ा। इससे पीएम के साथ चल रहे सीएम योगी आदित्यनाथ भी खफा हो गए। उन्होंने तत्काल अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

सीएम की फटकार के बाद वाहनों को हटाकर प्रधानमंत्री के काफिले को निकाला गया। अब इस गंभीर चूक की जांच प्रारंभ कर दी गई है। जल्द ही लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की संभावना है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 दिसंबर को दोपहर 1 बजे दिल्ली मेट्रो की बॉटेनिकल-कालकाजी (मजेंटा लाइन) का उद्घाटन किया। नोएडा के बॉटेनिकल को दिल्ली के कालकाजी से जोड़ने वाला यह रूट 12.64 किलोमीटर लंबा है। मोदी बॉटेनिकल गार्डन से नोएडा के हिस्से में ही पड़ने वाले ओखला बर्ड सेंचुरी तक मेट्रो सफर भी तय किया।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे