बिहार में ईद कि मौके पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे कुछ लोग पाकिस्तान समर्थित गाने पर डांस कर रहे है। वीडियो वायरल होने कि बाद पुलिस हरकत में आयी और इस मामले में अब तक 8 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गिरफ्तार हुए आठ आरोपियों में से तीन नाबालिग लड़के हैं। उनकी उम्र करीब 14 से 17 वर्ष बतायी जा रही। दरअसल, रोहतास के नासरीगंज के बाजार में 15 जून को ईद उल फितर के मौके पर जूलुस का आयोजन किया गया था।

इस जूलुस में कुछ लोगों द्वारा जानबूझ कर डीजे पर राष्ट्र विरोधी गाना बजाया जा रहा था। इस राष्‍ट्र विरोधी गीत के बोल थे- ‘हम पाकिस्तानी मुजाहिद हैं, फाड़ कर रख देंगे’। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जो बाद में वायरल हो गया। मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस भी सक्रिय हो गई और आनन-फानन में 20 लोगों पर केस दर्ज किया गया। बताया जा रहा है कि इस जूलुस की आधिकारिक तौर पर कोई इजाजत नहीं थी.वायरल हो रहे इस वीडियो पर रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह ने कहा, यह वीडियो ईद की पूर्व संध्या का है।

वीडियो की जांच कराई गई तो वो नासरीगंज का पाया गया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि अन्य लोगों पर भी कार्रवाई होगी। गिरफ्तार होने वाले 8 लोगों में डीजे संचालक आशीष कुमार, ठेला गाड़ी चालक मुकेश कुमार, आयोजक राजा खाँ, स्थानीय गोल्डन हुसैन और मेराज खां शामिल हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि ईद के पूर्व संध्या पर यूट्यूब के जरिए ऑडियो लिंक करके देश विरोधी गीत को बजाया गया था। जिसमें काफी लोग नाच रहे थे। तभी वह मौजूद किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाया और वायरल कर दिया गया।

 

मीडिया में खबर आने के बाद प्रशासन के कान खड़े हो गए। लोगों की शिकायत पर आनन-फानन में प्राथमिकी भी दर्ज करा दिया गया है। रोहतास पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है। और अन्य लोगों के भी गिरफ्तार होने का दावा पुलिस कर रही है।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे