दिनदहाड़े भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या ,पूरी घटना CCTV में कैद


bjp leader murder case

लोहरदगा भाजपा जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता की रांची नगड़ी में चार गोली मारकर हत्या किए जाने के विरोध में लोहरदगा बंद बुलाया गया। भाजपा, कांग्रेस, अंजुमन इस्लामिया, ट्रक ऑनर एसोसिएशन सहित विभिन्न संगठन के लोगों ने सड़क पर उतर कर हत्या का विरोध किया। साथ ही जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की ।

आपको बता दे कि रविवार सुबह झारखंड की राजधानी रांची के लोग गोलियों की तड़तड़ाहट से जागे। यहां सुबह साढ़े 8 बजे के करीब बीजेपी के एक नेता की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। ये सनसनीखेज वारदात नगड़ी थाना क्षेत्र के पिस्का रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक हुई। बाइक से आए हत्यारों ने यहां बीजेपी के जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता की हत्या कर दी।

दरअसल पंकज गुप्ता ने पिस्का नगड़ी में एक जमीन खरीदी थी। इसी जमीन की बाउंड्री कराने के लिए वो पिछले तीन दिनों से यहां आ रहे थे। रविवार को भी वो इसीलिए यहां पहुंचे और सुबह ट्रेन से उतरकर एक दुकान में चाय पी रहे थे।

तभी बाइक सवार दो लोग मौके पर पहुंचे और पंकज के पीछे से उनकी गर्दन पर सटाकर गोली मार दी। आरोपियों में से एक ने हेलमेट पहन रखा था। गोली लगते ही पंकज जमीन पर गिर गए और बाइक सवार दोनों लोग भाग निकले। ये पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

वही ,घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गयी है। जांच में फॉरेसिंक टीम भी सहयोग कर रही है। पुलिस इस बात की छानबीन में जुटी है कि जिस जमीन को वे खरीदने आये थे, उसे लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया है, या घटना के पीछे कोई और कारण है।

क्षेत्र में इस प्रकार गोलीकांड और दिनदहाड़े हुई हत्याकांड से जहां सनसनी फैल गयी हैं। वहीं इस घटना से प्रशासन के विरुद्ध आक्रोश देखा गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया।

इधर, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने पार्टी नेता पंकज गुप्ता की हत्या की कड़ी भर्त्सना करते हुए पुलिस प्रशासन से दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दुःख की इस घड़ी में भाजपा परिवार पूरी तरीके से मृतक के परिजनों के साथ है। उन्होंने कहा कि उनकी इस संबंध में मुख्यमंत्री रघुवर दास से भी बात हुई और वे भी इस घटना से मर्माहत है।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए पुलिस-प्रशासन को दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी सुनिश्‍चत कराने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने पार्टी की ओर से मृतक के परिजनों को आर्थिक और अन्य सभी प्रकार की हरसंभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

 

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।