जागरूकता लाने में शिक्षकों की अहम भूमिका


पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह् राज्यसभा सांसद आर.सी.पी. सिंह ने आज यहां कहा कि समाज में ज्ञान के प्रकाश के साथ-साथ सामाजिक जागरूकता फैलाने में भी शिक्षकों को अहम भूमिका है। जदयू शिक्षक प्रकोष्ठ पार्टी की नीतियों और सरकार के कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बड़ी बखूबी के साथ जागरूकता फैलाने में अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेबारी निभा सकती है।

पटना के स्टैण्ड रोड स्थित राज्य कार्यालय के सभागार में जदयू शिक्षक प्रकोष्ठ के राज्य कार्यसमिति तथा जिलाध्यक्षों के साथ संगठनिक समीक्षा बैठक को मुख्य अतिथि के रूप् में संबोधित करते हुये सांसद श्री सिंह ने सभी पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों को सदस्यता अभियान को पूरा कराने तथा कमेटियों का गठन शीध्र कर लेने का निर्देश दिया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुये शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश्वर प्रसाद ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार हमेशा शिक्षकों को मान-सम्मान देने का काम किया है और शिक्षकों की समस्याओं के प्रति लगातार गंभीर हैं।

जदयू के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने प्रकोष्ठ के तमाम पदाधिकारियों को गांव-गांव में सदस्यता अभियान को तेज करने तथा सात निश्चय योजना के लाभ से गरीबों को लाभान्वित कराने का आह्वान किया। प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता सह् प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. राजेन्द्र यादव ने शिक्षकों को पार्टी नीतियों से आम जनों को अवगत कराने तथा शिक्षा के विकास में अपनी भूमिका निभाने की अपील की।

बैठक को शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव डा. नारायण यादव, डा. रेखा कुमारी, अवधेश तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष, डा. राम मोहन झा, वरीय नेता डा. अशोक कुमार, डा. सुशील कुमार सुमन, डा. संगीता, प्रो. चन्द्र भूषण सिंह शशि, जिलाध्यक्षों में प्रो. कैलाश प्रसाद, प्रो. उमेश पंडित, प्रो. रामदेव प्रसाद साह, प्रो. अमरेन्द्र कुमार चौधरी, डा. शशि पटेल, प्रो. राज किशोर यादव, प्रो. राज कुमार सिंह, प्रो. अभय कुमार चौधरी, प्रो. बृज बिहारी द्विवेदी आदि ने विचार व्यक्त किये। धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश अध्यक्ष ने किया।