बिहार उपचुनाव : भभुआ विधानसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर महागठबंधन में विवाद


Rabri Devi

बिहार में होनेवाले अररिया लोकसभा समेत जहानाबाद और भभुआ विधानसभा उपचुनाव को लेकर महागठबंधन में विवाद शुरू हो गया है। उपचुनाव की तीन सीटों को लेकर बिहार राजद कोर कमिटी की बैठक राबड़ी आवास पर शुरू हो गई है। बैठक की अध्यक्षता राबड़ी देवी कर रही हैं। संभावना जतायी जा रही है कि बैठक में उपचुनाव को लेकर मैदान में उतारने के लिए प्रत्याशी के नाम का चयन किया जायेगा। मालूम हो कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व पार्टी नेता तेजस्वी यादव पूर्व में ही तीनों सीटों पर राजद के उम्मीदवार उतारने की बात कह चुके हैं।

मंगलवार को भी 10, सर्कुलर रोड स्थित अपने आवास पर बुलायी गयी बैठक में राबड़ी देवी ने भी सहयोगी पार्टी को कहा है कि अगर वह अपने उम्मीदवार मैदान में उतारना चाहती है, तो आये और आकर बात करे। वहीं, कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा है कि कांग्रेस हर हाल में भभुआ विधानसभा उपचुनाव लड़ेगी। जबकि, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने राजद पर तंज कसते हुए मंगलवार को कहा कि कांग्रेस किसी की दया का मोहताज नहीं है। मालूम हो कि कांग्रेस आलाकमान ने भभुआ विधानसभा उपचुनाव को लेकर चर्चा के लिए प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी को दिल्ली बुलाया है।

मालूम हो कि एनडीए की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और रालोसपा ने जहानाबाद विधानसभा सीट के दावेदारी कर रहे हैं। बता दें कि राजद पार्लियामेंट्री बोर्ड की आज दो बैठकें हो रही हैं। एक केंद्रीय बैठक जो अररिया लोकसभा और दूसरी प्रादेशिक बैठक जो जहानाबाद और भभुआ में विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंथन और प्रत्याशियों के चुनाव के लिए आयोजित की गई है। केंद्रीय बोर्ड की अध्यक्षता राबड़ी देवी कर रही हैं और प्रादेशिक की अध्यक्षता अवध बिहारी चौधरी करेंगे। दोनो बोर्ड के पदाधिकारी प्रत्याशियों के चयन के लिए आलाकमान को अधिकृत करेंगे।