बिहार का ‘असली मुख्यमंत्री’ जेल में है


पटना : केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने यहां मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार का ‘असली मुख्यमंत्री’ जेल में है और उसी के इशारे पर प्रदेश में सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि जेल में बंद शहाबुद्दीन और लालू प्रसाद यादव के ऑडियो टेप के सार्वजनिक हो जाने के बाद यह बात साफ है कि बिहार सरकार की कमान लालू प्रसाद यादव और कुख्यात अपराधियों के हाथ में है और उनके इशारे पर ही सरकार चल रही है।

प्रताप रूड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब लाचार एवं असहाय हो गए हैं, यही कारण है कि बिहार में कानून-व्यवस्था की दिन-प्रतिदिन बिगड़ रही है। उन्होंने कहा कि यहां शासन-प्रशासन जेल के अंदर से संचालित हो रहा है। आज बिहार की जनता त्रस्त एवं भयाक्रांत है। बिहार में हत्या, लूट, रंगदारी व भ्रष्टाचार चरम पर है। आईएएनएस ने जब दिल्ली विधानसभा में आप के एक विधायक द्वारा ‘ईवीएम हैकिंग’ दिखाए जाने पर प्रतिक्रिया मांगी, तो उन्होंने कहा कि आप अब दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद बहाने ढूंढ रही है।

उन्होंने कहा कि आप की राजनीतिक विश्वसनीयता अब खत्म हो गई है। इन सब के माध्यम से आप अब अंतिम लड़ाई लड़ रही है, क्योंकि जनता ने इस पार्टी को नकार दिया है। उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली नगर निगम चुनाव में पहली बार उतरी और उसे 48 सीटें मिलीं। लगातार 10 साल से दिल्ली के तीनों निगमों पर काबिज रही भाजपा को तीसरी बार भी जीत मिली। खुद भाजपा नेताओं का कहना है कि काम न करने और भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद जनता ने मोदी के नाम पर वोट दिया। उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत का भी असर पड़ा।