भाजपा को केजरीवाल से इस्तीफा मांगने का अधिकार नहीं : कीर्ति


kirti azad

दरभंगा : भाजपा से निलंबित सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजादी ने आज अपनी पार्टी पर निशाना साधते हुए उस पर भ्रष्टचार के मामले में दोहरा मापदंड अपनाये जाने का आरोप लगाया। कीर्ति ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने जब डीडीसीए में 400 करोड़ रुपये का घोटाला होने को उजागर किया तो उनकी पार्टी अरुण जेटली (केंद्रीय वित्तमंत्री) के बचाव में उतर गई तथा उन्हें पार्टी से निलम्बित कर दिया गया पर अब उनकी पार्टी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भ्रष्टाचार के मामले में इस्तीफा मांग रही है जिससे उसका भ्रष्टाचार के मामले में दोहरा चरित्र सामने आया है।

उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी ने अरुण जेटली से इस्तीफा नहीं मांगा तो उसे केजरीवाल से भी इस्तीफा मांगने का अधिकार नहीं है।
उल्लेखनीय है कि डीडीसीए में करीब 400 करोड रूपये का घोटाला होने का आरोप लगाते हुए इसके अध्यक्ष पद पर वर्ष 2013 तक रहे जेटली को सार्वजनिक तौर पर निशाना साधे जाने पर भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने कीर्ति को पार्टी से 23 दिसंबर 2015 को निलंबित कर दिया था। आम आदमी पार्टी के विधायक कपिल मिश्र द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दो करोड रूपये लेने के आरोप के मद्देनजर कीर्ति ने केजरीवाल पर मुकदमा चलाए जाने की वकालत करते हुए कहा कि जिन पर भी घोटाले का आरोप हैं, उन्हें अपने-अपने पद इस्तीफा दे देना

(भाषा)