भाजपा को भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं


पटना : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम के 16 ठिकानों पर सीबीआई द्वारा मारे गये छापों का स्वागत करते हुए कहा है कि भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं को जनता कभी माफ नहीं करेगी। श्री राय ने कहा कि सामाजिक और राजनीतिक जीवन में जो लोग रहते हैं उन्हें एक मर्यादा का पालन करना चाहिए।

लालू प्रसाद ने पशुपालकों एवं गरीबों के खून-पसीने की कमाई के पैसे को लूटा। लालू प्रसाद और उनके परिजनों ने बेनामी संपत्तियां गलत तरीकों से अर्जित की और रातोरात अनेक कंपनियों के मालिक बन बैठे। भाजपा पिछले एक माह से इस मामले को दस्तावेजी प्रमाणों के साथ उठाती रही है। लेकिन राज्य सरकार ने इन आरोप पर कोई कार्रवाई नहीं की। एक माह की चुप्पी के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल साफ कह दिया था कि यदि आरोप में सच्चाई है तो भाजपा जांच करवा लें। यह कहते हुए नीतीश कुमार ने सिर्फ अपनी जिम्मेवारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।

राज्य सरकार का दायित्य है कि वह इन आरोपों की उपयुक्त एजेंसी से जॉंच करवाने की अनुशंसा करे। नीतीश कुमार तत्काल राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व स्वास्थ्य मंत्री तेश प्रताप को बर्खास्त करें। श्री राय ने यह भी मांग की कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आयकर विभाग एवं सीबीआई द्वारा किये गये आज की कार्रवाई का स्वागत करना चाहिए। इन मामलों में उनकी चुप्पी से ऐसा प्रतीत होता है कि वह परोक्ष रूप से भ्रष्टाचारियों एवं भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रहे हैं।