BJP का नीतीश को समर्थन


नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के तुरंत बाद बीजेपी ने नीतीश कुमार को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान कर दिया है | भाजपा के इस फैसले पर सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें नीतीश कुमार पर पूरा भरोसा है | सुशील मोदी ने ये भी कहा है कि बीजेपी सरकार में शामिल होगी | साथ ही भाजपा नितीश को एनडीए का नेता चुन लिया गया है |

 

बिहार में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बीच आज शाम यहां भाजपा मुख्यालय में हुई पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया की भाजपा नितीश सरकार का साथ देगी बैठक के बाद संसदीय बोर्ड के सचिव केन्द्रीय सचिव जे पी नड्डा ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा बिहार में भ्रष्टाचार के विरुद्ध संघर्ष का स्वागत करती है। पार्टी राज्य में मध्यावधि चुनाव के पक्ष में नहीं है।

=”text-align: justify;”>श्री नड्डा ने बताया कि पार्टी ने इस राजनीतिक परिस्थिति पर विचार करने और रणनीति तय करने के लिये भाजपा के विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय और विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रेम कुमार की तीन सदस्यीय समिति बनायी है। उन्होंने कहा कि यह समिति विधायकों से राय मश्विरा करने के बाद केन्द्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट भेजेगी और उसके आधार पर केन्द्रीय नेतृत्व निर्णय लेगा।

 

उल्लेखनीय है कि बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की बेनामी संपत्ति के आरोपों को लेकर राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड के बीच गहरे मतभेदों के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम अचानक अपने पद से इस्तीफा देकर चौंका दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री कुमार के इस कदम को भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष बताते हुए इसका स्वागत किया है।