भ्रष्टाचार रहित सुशासन राजग का संकल्प


पटना : भारतीय जनता पार्टी 8 अगस्त को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में बिहार विकास संकल्प सम्मलेन” का आयोजन करेगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ”सबका साथ सबका विकास”  और ”गरीब कल्याण” नीतियों पर आधारित ”भ्रष्टाचार मुक्तविकसित बिहार” बनाने का संकल्प लिया जायेगा। इस सम्मलेन में बिहार सरकार में शामिल भाजपा के सभी मंत्रियों सहित प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेतागणए सभी प्रकोष्ठए प्रकल्प एवं विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे जबकि जिला एवं मंडल स्तर तक के सभी संगठन पदाधिकारियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है।

8 अगस्त को होने वाले इस सम्मलेन के माध्यम से भाजपा जनता के प्रति अपने उत्तरदायित्व और अन्त्योदय के सिद्धांत पर आधारित गरीब जनता के कल्याण के संकल्प को दुहराएगी। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी है जिसमें सुशील कुमार मोदी जी उपमुख्यमंत्री के तौर पर है, वहीं भाजपा के मंत्री महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। बिहार में एनडीए की सरकार के बनने के बाद राज्य में ”भ्रष्टाचार रहित सुशासन एवं विकास” की बयार फिर से बहेगी इसका विश्वास आम जनता को होने लगा है।

केंद्र एवं बिहार सरकार की नीतियों एवं उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने का संकल्प भाजपा इस सम्मलेन के माध्यम से लेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की जनोन्मुखी नीतियों को बिहार के कोने. कोने में प्रचारित-प्रसारित एवं लागू कराने में भी पार्टी की एक सहयोगी भूमिका सुनिश्चित हो उस बात का भी संकल्प भाजपा के सभी मंत्री-नेता-कार्यकत्र्ता लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 30 जुलाईए 2017 को मन की बात कार्यक्रम में कहा था की 1942 से 1947 के पांच साल ”संकल्प से सिद्धि” के निर्णायक वर्ष के रूप में सफलता के साथ देश को आजाद करने का कारण बना। उन्होंने कहा था की भारत छोड़ों आन्दोलन जिसकी 75वीं वर्षगांठ हम इस साल मना रहे हैं वो भारतीय स्वतंत्रता आन्दोलन का एक महत्वपूर्ण संघर्ष था क्योंकि इसी आन्दोलन ने ब्रिटिश राज से मुक्तिके लिए पुरे देश को संकल्पित कर दिया था।

प्रधानमंत्री जी ने 9 अगस्त, 2017 को अगस्त क्रांति दिवस पर ‘संकल्प से सिद्धि” का एक महाभियान चलाने का देशवासियों से आह्वान किया था। प्रधानमंत्री जी के प्रेरणानुसार इस दिन ”नया भारत” बनाने के लिए बिहार भाजपा के सभी कार्यकत्र्ता संकल्प लेंगे जिसे अगले पांच सालों में हम सिद्ध कर दिखायेंगे। इसी सन्दर्भ में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी के निर्देशानुसार 9 अगस्त, 2017 से 30 अगस्त, 2017 तक ”नया भारत संकल्प से सिद्धि” के तहत कई कार्यक्रम बनाये गये हैं जिसको लेकर बिहार भाजपा अभी से तैयारी में जुट गयी है।