बिहार में लोकसभा और विधानसभा सीटों पर मतगणना शुरू, भभुआ में BJP आगे


Bihar by-election

बिहार में अररिया लोकसभा सीट और बिहार विधानसभा की दो सीटों जहानाबाद और भभुआ में 11 मार्च को उपचुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना का काम आज सुबह 8 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया। बिहार के उपमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने बताया कि अररिया लोकसभा सीट और बिहार विधानसभा की दो सीटों जहानाबाद एवं भभुआ में मतगणना का काम आज सुबह आठ बजे शुरू हो गया।

अररिया से राजद के सांसद रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के, जहानाबाद से राजद के विधायक रहे मुंद्रिका सिंह यादव तथा भभुआ से बीजेपी के विधायक रहे आनंद भूषण पांडेय के निधन के कारण चुनाव आयोग द्वारा 9 फरवरी को इस सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी की थी। अररिया से चुनावी मैदान में कुल 7 उम्मीदवारों का भाग्य आज इवीएम में कैद है। जिनमें राजद ने दिवंगत सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम को और बीजेपी ने प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

जहानाबाद से चुनावी मैदान में 14 उम्मीदवार हैं। इनमें राजद ने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को और बिहार में सत्ताधीन पार्टी JDU ने अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। भभुआ विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में कुल 17 उम्मीदवार हैं। बिहार में सत्तासीन पार्टी बीजेपी ने अपने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को और कांग्रेस ने शंभू पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

सूत्रों ने बताया कि मतों की गिनती के लिए जहानाबाद में स्वामी सहजानंद महाविद्यालय में जबकि भभुआ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कॉलेज में मतगणना केंद्र, बनाए गए हैं। इन तीनों सीटों पर शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं। अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर जहां राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी वहीं भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

 

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।