ढाई सौ करोड़ गबन की सीबीआई जांच की मांग


पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने राज्य सरकार से मांग किया है कि भागलपुर जिला में 250 करोड़ रूपये से अधिक का जो एक निजी संस्थान एवं सरकार के स्थानीय पदाधिकारी एवं बैंक के द्वारा फर्जीवाड़ा किया गया है उसकी जांच सी.बी.आई. से कराने को कहा है।

प्रदेश प्रवक्ता पूर्व विधायक डा. हरखु झा ने कहा है कि इस फर्जीवाड़े का खुलासा स्वयं मुख्यमंत्री ने किया है इसमें प्रथम दृष्टया यह पता चला है कि स्थानीय पदाधिकारी, बैंक के पदाधिकारी एवं सृजन महिला विकास सहयोग समिति की अध्यक्ष एवं उसके सदस्य के द्वारा लगभग 25. करोड़ से अधिक की राशि फर्जी तरीके से एक खाते से कई खातों में स्थानांतर किया गया है इस कार्य में जिला के बड़े अफसर की पत्नियां एवं उनके रिश्तेदार पिछले कई सालों से शामिल हैं।

वैसे में इसकी जांच यदि स्थानीय स्तर पर होगा तो जांच लम्बा चलेगा साथ ही बड़े पदाधिकारी एवं जांच से जुड़े अन्य लोग इसे प्रभावित कर सकते हैं।डा. झा ने कहा है कि यह जनता के द्वारा टैक्स पेड पैसा है इसकी हिफाजत करना तथा सही जगह खर्च करना सरकार के प्रतिनिधि का दायित्व बनता है लेकिन इस रूपये का बंदरबांट होना दुख का विषय है और इससे आगे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा।

डा. झा ने कहा है कि पार्टी सी.बी.आई. जांच की मांग इसलिए कर रही है कि यदि सी.बी.आई. अपने अधीन जांच लेकर त्वरित कारवाई करे तो जल्द ही सच सामने आ जायेगा तथा इसमें लिप्त दोषी पदाधिकारी एवं बैंक कर्मी का पर्दाफास हो जायेगा।