ब्राह्मण आयोग गठित करने की मांग


पटना : ब्राह्मण समाज की उन्नति एवं विकास के लिए भी अन्य सामाजिक आयोगों कि तरह ही राज्य सरकारें ब्राह्मण आयोग का गठन करें, जिससे गरीब ब्राह्मण समाज को भी मुख्यधारा व विकास के धरातल पर लाया जा सके। उक्त बातें अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित संजय तिवारी ने आज प्रेस वार्ता में कही। श्री तिवारी ने कहा कि ब्राह्मण समाज में सभी उच्च कुल में जन्म लेने वाले संपन्न नहीं हैं, समाज में बहुत गरीबी व पिछड़ापन है जिसको कि ब्राह्मण आयोग का गठन करके राज्य सरकारें व केंद्र सरकार दूर कर सकती है।

हमारा संगठन लगातार राज्य सरकारों के संपर्क में है और मांग कर रहे है कि आयोग का गठन जल्द से जल्द किया जाए, जिससे समाज का विकास किया जा सके। बिहार राज्य में भी आगामी फरवरी 2018 में एक विशाल सम्मलेन किया जाएगा जिससे समाज के 101 जोड़ों का सामूहिक विवाह व यज्ञोपवीत संस्कार का भी कार्यक्रम रहेगा।

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष पंडित राम मिश्रा ने कहा कि वें संगठन को लगातार आगे बढाने के लिए प्रयत्नशील है। दिसंबर तक पुरे बिहार में जिला ईकाइयां गठित कर ली जाएंगी। अभी तक संगठन से 1 लाख लोग जुड़ चुके हैए हमारा लक्ष्य दिसंबर तक 5 लाख तक का है। फरवरी 18 में बिहार राज्य सम्मलेन आयोजित किया जाएगा। जिससे गरीब कन्याओं कि शादी, रोजगार, व यज्ञोपवीत संस्कार भी किया जाएगा। ब्राह्मण समाज आज यज्ञोपवीत से दूर हट गया है।