लालू-तेजस्वी करा रहे नीतीश का अपमान


पटना : राजद सुप्रीमो लालू यादव तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करा रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेइज्जती राजद नेता रघुवंश प्र. सिंह तथा भाई विरेन्द्र ने मुख्यमंत्री पर अपशब्दों का प्रयोग कर भाषाई मर्यादा को तार-तार किया है। ये पहला अवसर नहीं है, इस प्रकार के बयानों द्वारा लगातार मुख्यमंत्री पर हमला बोलते रहे हैं।

जदयू नेताओं द्वारा कार्रवाई का अल्टीमेटम देने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई न करना साबित करता है ये सब राजद के शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर हो रहा है। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भाषाई हमला कर जदयू के शीर्ष नेतृत्व को ही चुनौती दे दिया। वहीं कार्रवाई के नाम पर प्रवक्ता अशोक सिन्हा को पदमुक्त कर जिन्होंने कोई विवादित बयान भी नहीं दिया था, कार्रवाई कर मुख्यमंत्री को हीं टारगेट किया है जो मुख्यमंत्री के क्षेत्र व गृह जिला तथा समाज से आते हैं।

इतना ही नहीं महागठबंधन के घटक कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता गुलाम नवी आजाद ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाकर नेतृत्व को ही चुनौती दे दिया है। जबकि विगत राष्ट्रपति चुनाव में नीतीश जी के प्रणव मुखर्जी को वोट देने के बावजूद भाजपा ने कोई अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया था। महागठबंधन के घटक दल के नेताओं द्वारा अपशब्दों का प्रयोग तथा अमर्यादित टिप्पणी कर मुख्यमंत्री को अपमानित कर रहे हैं। इससे बिहार की छवि बिगड़ रही है।