गिरती शिक्षा व्यवस्था के लिए सरकार जिम्मेवार : लोजपा


समस्तीपुर : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बिहार की गिरती शिक्षा व्यवस्था पर  चिंता जाहिर करते हुए कहा कि शिक्षा माफियाओं और नीतीश सरकार की गलत नीतियों के कारण आज लाखों छात्रों का भविष्य अंधकार में है। लोजपा सांसद और दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचन्द्र पासवान ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य की शिक्षा व्यवस्था का बुरा हाल है।

उन्होंने प्रदेश में शिक्षा के वर्तमान हालात के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को बराबर का जिम्मेवार ठहराया और कहा कि शिक्षा माफियाओं ने पूरी शिक्षा व्यवस्था का माखौल बना दिया है जिससे पूरे देश में राज्य की बदनामी हो रही है। कला संकाय के फर्जी टॉपर गणेश कुमार के मामले मे शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के इस्तीफे की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण आज लाखों छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो गया है।

इसके लिए प्रदेश के पंचायत, प्रखंडों और जिला मुख्यालयों पर जन समस्याओं को लेकर धरना एवं प्रर्दशन कार्यक्रम किया जा रहा है। बिहार में विस्तार के लिए पार्टी ने 50 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इस अवसर पर लोजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार कुशवाहा, युवा लोजपा अध्यक्ष शिवानंद बमबम, जिला प्रवक्ता उमाशंकर मिश्रा, मनोज सिंह, लोजपा महिला प्रकोष्ठï की प्रदेश महासचिव मधुबाला सिन्हा और जिलाध्यक्ष रीता पासवान समेत अन्य नेता उपस्थित थे।