भारी बारिश ने पटना की सूरत बिगाड़ी


पटना, (वार्ता): पिछले 24 घंटों के दौरान हुई भारी बारिश से बिहार की राजधानी पटना एक बार फिर पानी-पानी हो गयी है। राजधानी पटना में गुरुवार दोपहर से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला देर रात तक जारी रहने की वजह से एशिया की सबसे बड़ी कॉलोनी कहे जाने वाले कंकड़बाग, बहादुर हाउसिंग कॉलोनी, जयप्रकाश गोलंबर, रामगुलाम चौक, कदमकुआं, लोहानीपुर, शास्त्रीनगर, नागेश्वर कॉलोनी में एक बार फिर जल जमाव हो गया। जल जमाव के कारण सर्वाधिक परेशानी स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चों को हो रही है।

राजधानी के पॉश इलाकों से लेकर आम इलाकों तक कई सड़कों पर घुटनों तक पानी जमा हो गया है। सड़कों के बीच गड्ढे होने के कारण कई जगहों पर बाइक सवार और पैदल यात्री गिर रहे हैं। राजधानी के निचले इलाके में बसे मुहल्ले की स्थिति सबसे दयनीय है। पूर्व मध्य रेलवे के सबसे बड़े स्टेशनों में शुमार पटना जंक्शन के आसपास भी जलजमाव से आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है।

झमाझम बारिश से राजधानी के पूर्वी और पश्चिमी लोहानीपुर, राजेंद्र नगर, मोइनुल हक स्टेडियम रोड जैसे इलाकों में भीषण जलजमाव है। मीठापुर बस पड़ाव तक जाने वाले मार्ग पर भी जलजमाव से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, बस पड़ाव के अंदर की स्थिति अधिक भयावह है। बस पड़ाव के अंदर जलजमाव और कीचड़ के अलावा कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा है।