मीरा के समर्थन में निकला बेटी जिताओ मार्च


पटना : अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत एन.एस.यू.आई. बिहार ने महागठबंधन के राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती मीरा कुमार के समर्थन में “बेटी जिताओ मार्च” पटना के कारगिल चौक से सैकड़ों छात्रों के साथ निकाला। इस मार्च का नेतृत्व प्रदेश एन.एस.यू.आई. के अध्यक्ष चुन्नू सिंह जी ने किया। यह मार्च कारगिल चौक से गांधी मैदान होते हुए जे.पी. गोलम्बर तक पहुंचा, जहां जिला प्रशासन के द्वारा काफी तकरार के बाद वहां से आगे जाने से पहले ही रोक दिया गया, जहां पर एन.एस.यू.आई के सैकड़ों छात्रों ने अपनी गिरफ्तारी दी।

गिरफ्तारी देने के पहले चुन्नू सिंह ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें मीरा कुमार जी को राष्ट्रपति बनाने के लिए बिहार के सभी विधायक और सांसदों से उनके पक्ष में वोट करने की अपील की गयी। इस मार्च के माध्यम से एक संदेश दिया गया कि बिहार की बेटी और बिहारी डी.एन.ए. को राष्ट्रपति बनाने के लिए सभी विधायकों एवं सांसदों को मीरा कुमार जी को समर्थन देना चाहिए, जिससे कि डा. राजेन्द्र प्रसाद जी के बाद दूसरी बार कोई बिहारी देश का राष्ट्रपति बने।

इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष जी के अलावा पूर्व युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र कुमार विकल के अलावा युवा कांग्रेस के राजीव प्रताप सिंह, दौलत इमाम, मृणाल अनामेय, नीरज यादव आदि उपस्थित थे। इस बेटी जीताओ मार्च में एन.एस.यू.आई. के राष्ट्रीय प्रतिनिधि फैजान मंजर, मनीष कुमार, सोशल मीडिया के राष्ट्रीय कोआडिनेटर लारैब नियाजी, प्रदेश महासचिव मनीष रंजन, प्रशांत ओझा, अग्रस्त कैश्व, छात्र नेता सुभंम कुमार, सौरभ कुमार, राहुल कुमार सहित सैकड़ों छात्र नेता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।