एटीएम में नकदी का अभाव


पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने पटना सहित राज्य के अन्य जिलों में ए.टी.एम. से नकदी भुगतान नहीं होने पर चिन्ता व्यक्त किया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व विधायक डा. हरखू झा ने कहा है कि जिस तरह से नोटबंदी के समय में लोगों को नकदी का भुगतान होने में दिक्कत हो रही थी ठीक उसी प्रकार पिछले एक सप्ताह से पटना जिला सहित राज्य के अन्य जिलों में भी यह समस्या जस की तस बना हुआ है।

डा. झा ने रिर्जव बैंक ऑफ इंडिया पटना शाखा से आग्रह किया है कि वे इस समस्या का निदान जल्द ढूढ़े क्योंकि अभी लगन का समय है साथ ही छात्र-छात्राओं को नामांकन लेने हेतु आवेदन देना पड़ रहा है। साथ ही कई अन्य समस्या है जिसमें लोगों को नकदी भुगतान की अति आवश्यकता पड़ती है वैसे में ए.टी.एम. तथा ब्रांच के अन्य स्त्रोतों से भुगतान होने पर लोगों को संकट का सामना करना पड़ता है।

डा. झा ने कहा है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर उर्जित पटेल जी का कहना है कि अब किसी भी प्रकार की नोटो की कमी नहीं है साथ ही रूपये निकासी पर कोई प्रतिबंध भी नहीं है तब इस तरह का कृत्रिम अभाव कर नोट निकासी का बहाना बनाना बैंक का काम है इनपर तुरंत कारवाई होनी चाहिए।