लालू ने ईवीएम टेंपरिंग को बताया खतरनाक स्कैंडल


पटना : पांच राज्यों के विधानसभा और दिल्ली नगर निगम चुनाव परिणाम के बाद से इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) मशीन की विश्वनीयता को लेकर विपक्षी दलों की ओर से लगातार उठ रहे सवालों के बीच राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी ईवीएम टेंपरिंग को खतरनाक स्कैंडल बताते हुए इसके लिए हर मोर्चे पर आवाज उठाने की बात कही है।

राजद सुप्रीमों ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर इस मुद्दे पर अपनी ङ्क्षचता जताई है। उन्होंने लिखा, ईवीएम टेंपरिंग बहुत खतरनाक स्कैंडल है, हम हर मोर्चे पर आवाज उठाने को तैयार हैं। राजद सुप्रीमों ने इस ट्वीट के जरिये आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईवीएम के मुद्दे पर एक तरह समर्थन दिया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम और हालिया संपन्न दिल्ली नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिली अप्रत्याशित जीत के बाद से बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पाटी, कांग्रेस और आप ईवीएम की विश्वनीयता को लेकर लगातार सवाल खड़े कर रही है। कुछ दिन पूर्व ही दिल्ली विधानसभा में आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम की तरह दिखने वाले मशीन से टेंपरिंग का लाइव डेमो दिखाया था। हालांकि चुनाव आयोग ने इस डेमो को सिरे से खारिज कर दिया था।

– वार्ता