लालू के करीबी पार्षद की बाइक सवार बदमाशों ने की हत्या


बिहार की राजधानी पटना के पास स्थित दानापुर के वार्ड पार्षद और राजद नेता केदार राय की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। केदार लालू यादव के बेहद करीब थे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह घटना गुरुवार सुबह करीब 5:45 बजे की है, जब राय अपने घर के पास टहल रहे थे। तभी बाइक पर सवार दो लोग उनके पास आए।

उनमें से एक ने उतरकर राय से थोड़ी देर बातचीत की और फिर करीब से उनके चेहरे पर 2 गोली मारी और बाइक पर बैठ कर फरार हो गया। हमले के बाद केदार बुरी तरह घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें पास स्थित हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मृतक के बड़े भाई पारस राय ने 21 के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

जिनमे कई नामजद भी हैं। तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रेम रत्न, अर्जुन, प्रशांत और संजय नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर आरोप है कि 15 कट्ठा जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद के कारण इन्होंने राय की हत्या कर दी।

बता दें कि केदार इस बार निकाय चुनाव में चौथी बार वार्ड पार्षद का चुनाव जीते थे। वे वार्ड 15 से पार्षद थे। उनकी पत्नी शोभा देवी वार्ड 16 से पार्षद हैं। वो भी तीसरी बार पार्षद बानी हैं। केदार राय की हत्या से लोगों में काफी आक्रोश है, जिसे देखते हुए इलाके की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।