मर्यादा से परे हट बयान देना लालू की आदत


राजद सुप्रीमो द्वारा भागलपुर में सुशील मोदी तथा नीतीश कुमार के खिलाफ दिए गए अमर्यादित बयान के मुद्दे पर लालू पर निशाना साधते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता तथा इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि राजनीतिक मर्यादा से परे हट बयान देने के लालू जी हमेशा से आदी रहे हैं, लेकिन भागलपुर में जिन शब्दों का उन्होंने सुशील मोदी तथा नीतीश कुमार के खिलाफ प्रयोग किया उससे उन्होंने बची खुची राजनीतिक मर्यादा का भी विसर्जन कर दिया।

अपनी खत्म हो चुकी राजनीतिक विरासत बचाने की कवायद में चरित्र हनन पर उतर लालू जी ने यह साबित कर दिया कि सत्ता के चक्कर में वह कुछ भी कर सकते हैं। खुद के घोटालों से जनता का ध्यान हटाने के लिए इस तरह का पोलिटिकल स्टंट सिर्फ राजद ही कर सकता है। हताशा में अनाप शनाप बोल कर लालू जी ने यह साबित कर दिया कि अब उनके पास कोई मुद्दा बचा ही नहीं है।

राजद इस कदर मुद्दाविहीन हो चुका है कि अब उनकी राजनीति छिछले स्तर पर आ गयी है। परिवार को सत्ता सौपने की छटपटाहट में लालू जी यह भूल चुके हैं कि उनके इन्ही कामों के कारण बिहार की जनता राजद और उसके सहयोगियों को पूरी तरह नकार चुकी है उन्हें यह पता ही नहीं है कि निराधार आरोपों और चरित्र हनन की कोशिश से उन्हें कोई फायदा नहीं होने वाला।