राज्य में कानून व्यवस्था चौपट : प्रेम कुमार


पटना : विपक्ष के नेता डा. प्रेम कुमार ने कहा कि राज्य के अंदर कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकीं है, जिसे रोकने में महागठबंधन सरकार पूरी तरह से विफल रहीं। सूबे के अंदर आए दिन हत्या, लूट, बलात्कार, चोरी, छेडख़ानी, महिलाओं को जिंदा जलाया जाता है आदि की घटनाएं हो रहीं हैं। डा. कुमार ने कहा कि पूर्णिया में डायन बता कर एक महिला को पीट-पीट कर मार डाला गया। लखीसराय में मंहत की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया गया। मुजफ्फरपुर में एटीएम उखड़ ले गए लूटरे 10 लाख रुपये लूट लिए।

आरा में व्यवसायी को गोलियों से भून कर मार डाला, यह सभी घटनाएं एक दिन 2 जुलाई को हुई। डा. कुमार ने कहा कि राज्य के अंदर अपराधियों का अपराध इस तरह से बढ़ा हुआ है कि पालीगंज में एक अधेड़ की हत्या कर शव फेंक दिया। इसी दिन रक्सौल में दो बस डा्रइवर को गोली मार कर हत्या कर दी गयीं, यह घटना 3 जुलाई की है। सीवान में पूर्व प्रमुख के बेटे को मार डाला। राजधानी के फुलावारीशरीफ में बृद्ध को जिंदा जला दिया गया। बेगूसराय में 35 हजार घूस लेते अमीन गिरफ्तार किया गया।

डा. कुमार ने कहा कि इसके पहले भी राजधानी के बेेउर थाना प्रभारी 1 लाख 25 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किये गये। रोहतास के डेहरी में छेडख़ानी का विरोध करने पर युवति की हत्या कर दी गयीं, यह सब घटनाएं 29 जून की हैं। पटना में एक वृद्धा के घर में घूस कर उसकी हत्या कर दी गयीं। सीवान में व्यवसायी की हत्या कर दी गयीं। मुजफ्फरपुर में व्यापारी से साढ़े सात लाख रुपये लूटे गये। साहेबगंज में फाइसेंस कंपनी कर्मी से 70 हजार रुपये लूटे गये।

गया में 25 हजार रुपये घूस लेते मनरेगा पीओ गिरफ्तार किये गये। मनेर में दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जला कर मार डाला, यह सभी घटनाएं 28 जून की हैं। डा. कुमार ने कहा कि सूबे के अंदर इस तरह की आपराधिक घटनाएं तेजी से हर रोज हो रहीं हैं, जिस रोकने में महागठबंधन सरकार पूरी तरह से विफल रहीं।