LIVE : नीतीश ने 131 वोट से हासिल किया विश्वासमत


बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुमत हासिल कर लिया है। विश्वास मत में नीतीश के पक्ष में 131 वोट पड़े, वहीं 108 वोट मिले। बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार आगे चलेगी, बिहार की खिदमत करेगी, भ्रष्टाचार और अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सत्ता जनता की सेवा के लिए होती है, भ्रष्टाचार के लिए नहीं। नीतीश कुमार ने कहा, भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं।

Source

गुरुवार को मुख्यमंत्री बनने के बाद आज नीतीश कुमार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है। बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। इसके लिए नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी बिहार विधानसभा पहुंच चुके हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में विश्वासमत पेश कर दिया है। वहीं इसी बीच राजद विधायक लगातार हंगामा कर रहे हैं। राजद विधायक विधानसभा के बाहर धरना दे रहे हैं।

वहीं तेजस्वी यादव विपक्ष के नेता की कुर्सी पर बैठे हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव के विरोध में खड़ा हूं। हमें बीजेपी के खिलाफ वोट मिला था, ये सब प्रीप्लान था। ये एक तरह से लोकतंत्र की हत्या है। तेजस्वी ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने मिलकर नीतीश कुमार के वजूद को बचाया था, नीतीश ने बिहार की जनता को धोखा दिया।

Source

विधानसभा के भीतर अपनी बात रखते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जोरदार हमला करते हुए कहा, अगर नीतीश कुमार में हिम्मत थी तो वे मुझे बर्खास्त करते। वे मेरे आत्मविश्वास से डर गए हैं। इससे पहले उन्होंने नीतीश कुमार को बॉस कहकर संबोधित भी किया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप- मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के लिए आज बहुत अहम दिन है क्योंकि आज नई सरकार विधानसभा में बहुमत साबित करेगी। एक तरफ जदयू दफ्तर के बाहर जश्न का माहौल है और दूसरी तरफ राजद विधायक विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।

वही, छपरा में भी राजद कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। कल नीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश करते समय 132 विधायकों के समर्थन का पत्र दिया था। आज बिहार विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है जिसमें नई सरकार विश्वास मत हासिल करेगी। साथ ही जदयू दफ्तर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।