निराशाजनक रहा मोदी का कार्यकाल


पटना : जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की केंद्र सरकार को आज पूरे हुए तीन सालों में देश निराशा के गर्त में डूबा है और जनता हतप्रभ है। भ्रमए अविश्वास व अफवाह का माहौल है और सरकार की उपलब्धियां शून्य है। यही इनकी खासियत है। लोगों की समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर देश में क्या हो रहा है। जिन वायदों पर यह सरकार चुन कर सत्ता में आई थी उनमें से एक भी पूरा नहीं किया गया।

सरकार के तीन साल पूरे हो गए, यानी आधा से अधिक समय बीत गया और जो संकेत मिल रहे हैंए उससे साफ होता है कि बाकी बचे दो सालों में भी यह सरकार कुछ नहीं करने वाली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जी की जोड़ी जनता से झूठे वायदे और कुप्रचार करने वाली जोड़ी बन गई है।

इन्हीं तरीकों के दम पर बनी इनकी सरकार ने इन तीन सालों में न तो अपना कोई वायदा पूरा किया और न ही एक भी जनपक्षीय काम किया। फिर भी इस दौरान विभाजित विपक्ष का लाभ उठाकर इन्होंने कई चुनावों में जीत हासिल की है। मगर इससे किसी को किसी मुगालते में नहीं रहना चाहिए। यही विपक्ष एक हो गया तो 2019 में इनके सामने ऐसी कठिन चुनौती हो जाएगी, जिससे निकल पाना इनके बस का नहीं होगा। निराश और हतप्रभ हो गई जनता के पास अपनी गलती सुधारने का अवसर सुरक्षित है।