नवादा बस हादसे पांच में की मौत, 50 से ज्यादा घायल


accident

नवादा: बिहार के रजौली थाना अंतर्गत अन्धरबाड़ी गांव के समीप कल देर रात एक निजी बस के अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट जाने से बस में सवार पांच यात्रियों की मौत हो गयी और 50 अन्य लोग घायल हो गये।

रजौली थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर इस हादसे में घायल लोगों में से 12 की स्थिति गंभीर बनी हुई है। उन्हें इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा जा रहा है और बाकी अन्य घायलों का इलाज रजौली अनुमंडलीय अस्पताल तथा जिला सदर अस्पताल में जारी है।

मृतकों में 17 वर्षीय एक किशोरी, पांच वर्षीय एक बच्चा और तीन पुरूष शामिल हैं जो नवादा नगर थाना अंतर्गत बुधौल बेलदरिया गांव के निवासी हैं। इस हादसे के बाद से बस चालक और खलासी फरार हैं।

उन्होंने बताया कि बस कोलकाता से पड़ोसी नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ जा रही थी। बस में सवार ज्यादातर यात्री ईट भट्ठा में काम करने वाले मजदूर हैं जो मॉनसून नजदीक आने के मद्देनजर पश्चिम बंगाल के ईट भट्ठों में काम बंद हो जाने पर अपने घर लौट रहे थे। अवधेश ने बताया कि देर रात्रि करीब दो बजे यह हादसा बस चालक के झपकी लेने के कारण वाहन पर से नियंत्रण खो देने के कारण हुआ।

(भाषा)